बैंक ऑफ बड़ौदा ऑनलाइन खाता चेक | Bank of Baroda Customer Care

बैंक ऑफ बड़ौदा ऑनलाइन खाता चेक
बैंक ऑफ बड़ौदा ऑनलाइन खाता चेक
Join Group

बैंक ऑफ़ बड़ौदा अपने ग्राहकों को कई प्रकार की सुविधाएं प्रदान करता हैं,जैसे मोबाइल बैंकिंग, नेट बैंकिंग इत्यादि अगर आप बैंक ऑफ़ बड़ौदा के खाताधारक हैं तो आप अपना अकाउंट बैलेंस आसानी चेक सकते हैं इस लेख में बैंक ऑफ बड़ौदा ऑनलाइन खाता चेक करने के तरीकों के बारे में निम्नलिखित बताया गया है।

बैंक ऑफ़ बड़ौदा खाता बैलेंस चेक करें।  

BOB खाता बैलेंस चेक करना ट्रांजेक्शन का एक हिस्सा है जो की खाताधारक कई कारणों से करते हैं बैंक ऑफ़ बड़ौदा के खाताधारक निम्नलिखित तरीकों से अपना अकाउंट बैलेंस चेक करते हैं।    “बैंक ऑफ बड़ौदा ऑनलाइन खाता चेक”

BOB ऑनलाइन खाता बैलेंस चेक करने के तरीके।  

SMS के द्वारा।  

बैंक ऑफ़ बड़ौदा के ग्राहक अपने रेजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से SMS भेज कर अकाउंट बैलेंस की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं इसके लिए ग्राहकों को BAL<स्पेस>#### लिखकर 8422009988 पर SMS भेजना होगा इसके बाद SMS द्वारा ग्राहकों के खाते में उपलब्ध बैलेंस की जानकारी प्राप्त हो जायेगा।
 
ध्यान दें :- #### का मतलब बैंक ऑफ़ बड़ौदा के अकाउंट नंबर का लास्ट चार अंक है।

मिस्ड कॉल बैंकिंग। 

बैंक ऑफ़ बड़ौदा के ग्राहक मिस्ड कॉल सर्विस द्वारा अपने अकाउंट बैलेंस जान सकते हैं इसके लिए आपको अपने रेजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 8468001111 पर मिस्ड कॉल देना होगा। इसके बाद आपके खाते में उपलब्ध राशि आपको SMS द्वारा प्राप्त हो जायेगा यह सर्विस बिलकुल मुफ्त है जो कि 24*7 उपलब्ध है।

ATM के द्वारा।  

बैंक ऑफ़ बड़ौदा के ग्राहक अपना अकाउंट बैलेंस जानने के लिए आपने एटीएम का प्रयोग कर सकते है एटीएम से बैलेंस जानने का तरीका निम्नलिखित है।            “बैंक ऑफ बड़ौदा ऑनलाइन खाता चेक”
  1. कार्ड को मशीन में डालें।
  2. बैलेंस इन्क्वारी का ऑप्शन चुने।
  3. 4 अंकों का ATM पिन डालें।
  4. स्क्रीन पर आपके खाते में उपलब्ध बैलेंस आपको देख जायेगा।

इंटरनेट बैंकिंग। 

बैंक ऑफ़ बड़ौदा में अकाउंट खुलवाते ही हर ग्राहक को इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा दी जाती है जिसके लिए ग्राहक चाहे तो आवेदन कर इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा शुरू करवा सकते हैं इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा से ग्राहक बैलेंस इन्क्वारी, खाते की जानकारी, मनी ट्रांसफर, बिल पेमेंट्स, इत्यादि सुविधाओं का लाभ बिना बैंक जाये ऑनलाइन माध्यम से उठा सकते हैं इसके लिए आपको इंटरनेट कनेक्शन और एक डिवाइस की जरुरत होती है जैसे – मोबाइल, टैबलेट, लैपटॉप, डेक्सटॉप कंप्यूटर इत्यादि बैंक ऑफ बड़ौदा ऑनलाइन खाता चेक।          “बैंक ऑफ बड़ौदा ऑनलाइन खाता चेक”

मोबाइल बैंकिंग ऐप।  

बैंक ऑफ़ बड़ौदा एम कनेक्ट प्लस बैंक ऑफ़ बड़ौदा का एक मोबाइल ऐप है जिसके माध्यम से इस बैंक के ग्राहक ऑनलाइन बैंकिंग के कई सुविधाओं का लाभ उठा सकता है इसके लिए बैंक ऑफ़ बड़ौदा के ग्राहक को अपने अकाउंट से ऐप को लिंक करना होगा इसके बाद ग्राहक अपने खाते की बैलेंस की जानकारी, मनी ट्रांसफर, बिल पेमेंट्स, PPF अकाउंट ओपन, ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी, इत्यादि जैसे कई अन्य सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

BOB ऑफ़लाइन खाता चेक करने के तरीके।   

पासबुक के द्वारा।  

बैंक ऑफ़ बड़ौदा के ग्राहक पासबुक के द्वारा भी अपने खाते के बैलेंस की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं इसके लिए ग्राहक को अपने नजदीकी बैंक ऑफ़ बड़ौदा के शाखा में जाकर पासबुक को अपडेट करवाना होगा।

एम-पासबुक के द्वारा अकाउंट बैलेंस जाने।  

बैंक ऑफ़ बड़ौदा mPassbook एक ऐसा मोबाइल अप्लीकेशन जिसका उपयोग करके बैंक ऑफ़ बड़ौदा के ग्राहक अपने खाते के बैलेंस को आसानी से देख सकते हैं mPassbook ग्राहक द्वारा किए गए सभी ट्रांजक्शन का हिसाब रखता है जिन ग्राहको का मोबाइल नंबर रेजिस्टर्ड है वो इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा अकाउंट स्टेटमेंट भी डाउनलोड कर सकते हैं। बैंक ऑफ़ बड़ौदा का mPassbook अप्लीकेशन 8 भाषाओं में उपलब्ध है। इस ऐप के माध्यम से 10 किमी तक के क्षेत्र में बैंक ऑफ़ बड़ौदा के ATM का पता लगाया जा सकता है।

बैंक ऑफ बड़ौदा मिनी स्टेटमेंट मोबाइल नंबर।

बैंक ऑफ़ बड़ौदा मिनी स्टेटमेंट चेक करने के लिए बैंक ऑफ़ बड़ौदा के ग्राहक अपने रेजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 8468001122 पर मिस्ड कॉल करें। थोड़ी देर में ही SMS द्वारा आपको मिनी स्टेटमेंट की जानकरी प्राप्त हो जाएगी जिसमे पिछले 5 ट्रांजक्शन के साथ मिनी स्टेटमेंट की जानकारी शामिल होगी।  “बैंक ऑफ बड़ौदा ऑनलाइन खाता चेक”
ध्यान दें :- होम पेज पर जाने के लिए  यहां क्लिक करें।

सम्बंधित सवाल।  

प्रश्न: बैंक ऑफ़ बड़ौदा कस्टमर कस्टमर केयर नंबर।  

उत्तरबैंक ऑफ़ बड़ौदा कस्टमर कस्टमर केयर नंबर – 1800 102 44 55 

प्रश्नबैंक ऑफ बड़ौदा शिकायत हेल्पलाइन नंबर।  

उत्तरबैंक ऑफ बड़ौदा शिकायत हेल्पलाइन नंबर – 1800 102 44 55 

प्रश्न: SMS में गलत अकाउंट नंबर दर्ज करने पर क्या होगा?

उत्तरSMS में गलत अकाउंट नंबर दर्ज करने पर त्रुटि (error) का मैसेज आएगा। 

प्रश्नबैंक ऑफ़ बड़ौदा का हेड ऑफिस कहाँ है? 

उत्तरबैंक ऑफ़ बड़ौदा का हेड ऑफिस आर सी दत्त रोड अलकापुरी वडोदरा गुजरात में है।  

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here